मैने अपने सोशल मीडिया के अकाउंट परमानेंट डिलीट कर दिया ।

कई लोग कहते आए है की वो मुझे अच्छे से समझ गए लेकिन सच बताऊं तो आजतक मैं खुद को ठीक से समझ नही पाया फिर लोग कैसे समझ लेते है पता ही नही चलता।एक बार किसी ने मेरे से कहा था की कर्क राशि वाले अगले पल क्या करेंगे ये उन्हें खुद भी नही पता होता है।मैने उनकी बातो को मजाक में लिया लेकिन आज जब जिंदगी को पलटकर देखता हूं तो लगता है की बात सच ही है।सब नॉर्मल रहता है और फिर अचानक ही पता नही दिमाग में क्या समंदर की तूफान की तरह शोर मचता है मैं सब बरबाद कर देता हूं।कई रिश्ते मैने ऐसे ही बरबाद किया है बिना सोचे समझे जैसे समंदर में सुनामी बिना बताए ही आ जाता है अचानक ही उसी तरह मैं मेरे कई बड़े फैसले अचानक ही ले लेता हूं।कई फैसले अच्छे हुए तो कई बहुत बुरे भी हुई लेकिन ज्यादातर फैसलों ने तकलीफ ही दिया है।

आज ऐसे ही अचानक से फिर दिमाग में वो सुनामी आया और मुझे लगा की मेरे जिंदगी की असफलता का कारण सोशल मीडिया है और मैंने अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट डिलीट कर दिया।जबकि सोशल मीडिया पर मेरी एक पहचान थी ,मैने सात साल अपना समय देकर एक अपना वजूद बनाया की कुछ लोग आज मुझे पहचान रहें है।

Comments

Popular posts from this blog

तुम्हारे माथे की मंत्रमुग्ध कर देने वाली करामाती बिंदी!